WhatsApp का एक नया फीचर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. 

18/6/2019

WhatsApp का एक नया फीचर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके तहत अब फोटो  सेंड करते वक्त इस बात की पूरी जानकारी रहेगी कि आप फोटो किसे सेंड कर रहे हैं.

-

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूज करते हैं तो कई बार आपसे कोई फोटो गलती से किसी और को चली गई होगी. हालांकि अब आपके पासे भेजे गए मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन है, लेकिन फिर भी अगर सामने वाले ने देख लिया तो आपको शर्मासार होना पड़ सकता है. इसे ठीक करने के लिए ही WhatsApp का ये फीचर है.


WhatsApp का ये फीचर v2.19.173 वर्जन के बीटा वर्जन में दिया गया है और ये लाइव कर दिया गया है. इस नए फीचर के तहत अब आप जब भी किसी कॉन्टैक्ट को फोटो सेंड करेंगे तो आपको यहां पर उस यूजर का नाम दिखेगा. अभी तक आप किसी को फोटो सेंड करते हैं तो यहां पर किसी का नाम नहीं दिखता है. लेकिन इस बीटा अपडेट के बाद आपको बदलाव दिखेगा. फोटो सेंड करते समय नीचे की तरफ जिसे सेंड कर रहे हैं उसका नाम दिखेगा.


हालांकि एंड्रॉयड में अभी भी WhatsApp में जब किसी को फोटो भेजते हैं तो उस यूजर की प्रोफाइल फोटो ऊपर की तरफ दिखती है. लेकिन ये फीचर iOS में नहीं है. अगर किसी ने प्रोफाइल फोटो नहीं लगाया है ऐसे में मुश्किल हो सकती है.


रिपोर्ट के मुताबिक ये नया फीचर जल्द ही स्टेबल बिल्ड के अपडेट में दिया जाएगा. WhatsApp के इस फीचर से यूजर्स को कन्फ्यूजन से बचने में जरूर मदद मिलेगा. बीटा टेस्टर हैं तो आपको ये फीचर अभी ही मिल गया होगा. वॉट्सऐप ने हाल ही में ये भी कहा है कि अगले कुछ महीनों के बाद कंपनी बल्क मैसेज और स्पैम भेजने वाले यूजर्स के खिलाफ लीगल ऐक्शन लेगा.  


Comments

Popular posts from this blog

Internet ke jariye paise kamaye

India Vs Pakistan live Get Live Cricket Score, Ball by Ball Commentary, Scorecard Updates, Match Facts & related News of all the International & Domestic ...TOP STORIES

Car accident Hindi news